Microsoft partners with Shopify to bring merchant listings to Bing, Edge and Microsoft Start
इस साल की शुरुआत में, Google ने Shopify के साथ एक साझेदारी का अनावरण किया, जिसने ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के 1.7 मिलियन से अधिक व्यापारियों को Google खोज और अन्य सेवाओं के माध्यम से उपभोक्ताओं तक पहुंचने की क्षमता प्रदान की। अब, Microsoft इसी तरह के सौदे की घोषणा कर रहा है। कंपनी ने हाल ही में कहा था कि वह अपने स्वयं के खोज इंजन, Microsoft बिंग के साथ-साथ अपने Microsoft एज ब्राउज़र पर शॉपिंग टैब के भीतर और अपनी नई लॉन्च की गई समाचार सेवा, Microsoft स्टार्ट पर उत्पाद चयन का विस्तार करने के लिए Shopify के साथ मिलकर काम कर रही है।
एक अद्यतन Microsoft चैनल ऐप के माध्यम से Shopify व्यापारियों को एकीकरण उपलब्ध कराया जा रहा है, जहां वे Microsoft के नेटवर्क पर अपनी पहुंच का विस्तार करने के लिए कुछ समायोजन करने में सक्षम होंगे। एक बार सेट हो जाने पर, व्यापारियों के उत्पाद बिंग, माइक्रोसॉफ्ट एज और माइक्रोसॉफ्ट स्टार्ट में शॉपिंग टैब पर मुफ्त उत्पाद लिस्टिंग के रूप में दिखाई देंगे।
Google अपनी Google शॉपिंग सेवा के सुधार के साथ इस चुनौती का समाधान करने के लिए हाथ-पांव मार रहा है, जिसे उसने इस वसंत में अपने Google I / O डेवलपर सम्मेलन के दौरान ऑनलाइन विज्ञापनदाताओं के लिए पेश किया था। कंपनी ने इसके बाद अपने "शॉपिंग ग्राफ" का वर्णन किया, जो उपभोक्ताओं को यह पता लगाने में मदद करने के लिए वेबसाइटों, मूल्य समीक्षाओं और उत्पाद डेटा की जानकारी को एक साथ खींचेगा कि वे आइटम कहां खोजें, जिनकी सबसे अच्छी कीमत थी और बहुत कुछ। कंपनी ने पिछले साल भी व्यापारियों के लिए अपने उत्पादों को Google पर बेचने के लिए स्वतंत्र कर दिया था - एक बदलाव जिसे Google ने टाल दिया था, Google पर व्यापारियों में 80% की वृद्धि हुई थी, जिसमें "विशाल बहुमत" छोटे से मध्यम आकार के व्यवसाय थे।
इस बीच, Microsoft हाल की तिमाहियों में अपने खोज विज्ञापन राजस्व में वृद्धि देख रहा है क्योंकि समग्र विज्ञापन बाजार में फिर से उछाल आया है। लेकिन अमेज़न तेजी से अपनी बाजार हिस्सेदारी बढ़ा रहा है। 2021 की पहली छमाही में, अमेज़ॅन ने विज्ञापन बिक्री में $ 14.82 बिलियन की सूचना दी, जो एक साल पहले की समान अवधि से 82% अधिक है, डब्ल्यूएसजे ने Google के ई-कॉमर्स बदलाव पर एक रिपोर्ट में उल्लेख किया है।
जैसे-जैसे अधिक उपभोक्ता अपने उत्पाद की खोज सीधे अमेज़ॅन पर शुरू करते हैं, न कि वेब पर, सर्च इंजन और होमपेज पोर्टल्स को दरकिनार करते हुए, Google और Microsoft दोनों का राजस्व प्रभावित हो सकता है। अपने संबंधित प्रस्तावों को और अधिक प्रतिस्पर्धी बनाने के लिए, Shopify के साथ एक साझेदारी दोनों तकनीकी दिग्गजों को शोकेस और बाजार के लिए ऑनलाइन इन्वेंट्री की मेजबानी के लिए अधिक सीधी पहुंच प्रदान करती है, जिसमें कई लिस्टिंग अमेज़ॅन के पास नहीं हो सकती हैं।
Microsoft के साथ Shopify का एकीकरण व्यापारियों को अपने Shopify स्टोर में रीयल-टाइम रिपोर्ट के माध्यम से नए विज्ञापन अभियान बनाने और मार्केटिंग प्रदर्शन देखने की अनुमति देगा, Microsoft ने टाई-अप की घोषणा करते हुए कहा। कंपनी ने यह भी नोट किया कि भविष्य के लिए अन्य "खरीदारी संवर्द्धन" की योजना बनाई गई थी, लेकिन यह विस्तार से नहीं बताया कि उन नई सुविधाओं में क्या शामिल हो सकता है।
Microsoft कई एकीकरणों में से एक है Shopify ने पिछले एक साल में घोषणा की है। इसने कलाकारों को अपने Spotify प्रोफाइल के माध्यम से माल बेचने की अनुमति देने के लिए Spotify के साथ मिलकर काम किया है और ई-कॉमर्स अनुभवों पर टिकटॉक के साथ काम कर रहा है।