More HarmonyOS-compatible devices coming to SA
दक्षिण अफ्रीकी उपभोक्ता केवल Huawei Watch 3 के माध्यम से चीनी टेलीकॉम फर्म के ऑपरेटिंग सिस्टम की सुविधाओं का अनुभव करने में सक्षम हैं।
शुक्रवार को, हुआवेई एसए ने एसए में हुआवेई कंज्यूमर बिजनेस ग्रुप (सीबीजी) पर एक अपडेट प्रदान करने और स्थानीय बाजार में उत्पाद की पेशकश पर विवरण देने के लिए एक मीडिया ब्रीफिंग की मेजबानी की।
हुआवेई सीबीजी के सीटीओ अखराम मोहम्मद ने कहा कि 2021 से आगे, कंपनी की योजना अपने हार्डवेयर इकोसिस्टम में उपलब्धता का विस्तार करने की है।
"हम काफी समय से सद्भाव [ओएस] के बारे में बात कर रहे हैं। अब जबकि हमें दक्षिण अफ़्रीकी तटों तक पहुंचने वाला पहला हार्मनी डिवाइस मिल गया है, भविष्य में और अधिक हार्मनी डिवाइस जारी किए जाएंगे।"जैसा कि होता है, आप हार्डवेयर पारिस्थितिकी तंत्र का विस्तार करते हैं जो सॉफ्टवेयर पारिस्थितिकी तंत्र द्वारा पूरक होगा।
हुआवेई ऐप गैलरी के स्थानीय उपयोग में तेजी देखता हैSA . में स्थानीय पारिस्थितिकी तंत्र के लिए Huawei की बड़ी योजनाएँ हैं"अगर लोगों के पास हार्मनी डिवाइस नहीं हैं, तो इसके लाभों का अनुभव करना मुश्किल है। एक बार जब आप हार्मनी-संगत और अधिक उपकरण प्राप्त कर लेते हैं, तो उपयोग के मामले और लाभ बढ़ जाएंगे।"
जून में, हुआवेई ने अपने उत्पादों की पहली पंक्ति का अनावरण किया जो हार्मनीओएस द्वारा संचालित होगा: हुआवेई वॉच 3 और हुआवेई मेटपैड प्रो टैबलेट।
जब Huawei ने 2019 में HarmonyOS का अनावरण किया, तो उसने कहा कि इसका उपयोग चीनी बाजार को लक्षित करने वाले उपकरणों पर किया जाएगा, OS को जोड़ने से पहले स्मार्ट उपकरणों जैसे स्मार्टवॉच, स्मार्ट स्क्रीन, इन-व्हीकल सिस्टम और स्मार्ट स्पीकर के लिए उपयोग किया जाएगा।
प्रतिस्पर्धियों से अप्रभावित
एसए के स्मार्टफोन बाजार में अधिक प्रतिस्पर्धा की आमद के बावजूद, मोहम्मद ने खुलासा किया कि हुआवेई को उस उपभोक्ता आधार पर भरोसा है जो उसने वर्षों से स्थापित किया है।
पिछले दो वर्षों में, अधिक चीनी स्मार्टफोन ब्रांडों ने अपने उपकरणों को स्थानीय रूप से उपलब्ध कराया है। ताइवान के उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स और स्मार्टफोन निर्माता एचटीसी ने भी दक्षिण अफ्रीकी बाजार में फिर से प्रवेश करने की योजना का संकेत दिया।
बढ़ती प्रतिस्पर्धा को देखते हुए, हुआवेई सीटीओ ने कहा कि स्मार्टफोन निर्माता ने खुद को एक स्तरीय, प्रीमियम ब्रांड के रूप में स्थापित किया है।
उन्होंने समझाया: "हम चले गए और हमने मध्य से उच्च अंत तक ध्यान केंद्रित करना शुरू कर दिया। यह $400 से ऊपर की सीमा है। हुआवेई अभी भी देश में शीर्ष दो में है।
"मुझे लगता है कि वॉल्यूम के मामले में समग्र बाजार हिस्सेदारी को देखना बहुत अनुचित होगा क्योंकि हम उप-$ 200 मूल्य बिंदु में भी नहीं खेलते हैं। और हम जानते हैं कि ये वॉल्यूम ड्राइवर हैं और यही देश में कुल बाजार हिस्सेदारी को बढ़ाता है। हमारा ध्यान उन उत्पादों को लाने पर है जो निर्माण के मामले में गुणवत्ता की पेशकश करने जा रहे हैं लेकिन उपयोगकर्ता अनुभव भी।
“कुल मिलाकर SA में, हमारे समकक्षों और बाकी दुनिया की तुलना में, हम असाधारण रूप से अच्छा कर रहे हैं, और मुझे लगता है कि यह उस ब्रांड वैल्यू का प्रमाण है जिसे हमने स्थानीय स्तर पर स्थापित किया है। उपभोक्ताओं को अभी भी हुआवेई ब्रांड पर भरोसा है। यदि नहीं, तो हम अपने पीसी और अन्य उपकरणों पर उतना नहीं बेचेंगे जितना हम कर रहे हैं।
"हमें पूरा विश्वास है कि हमने जिन चुनौतियों का अनुभव किया है, हम अभी भी एक ब्रांड प्रतिष्ठा [दृष्टिकोण] से अच्छा कर रहे हैं।"
हुआवेई कंज्यूमर बिजनेस ग्रुप एसए सीटीओ अखराम मोहम्मद।
हुआवेई कंज्यूमर बिजनेस ग्रुप एसए सीटीओ अखराम मोहम्मद।
मोहम्मद ने कहा कि कुछ ऐसे क्षेत्र हैं जिन पर Huawei 2021 और उससे आगे के लिए ध्यान केंद्रित कर रहा है, जिसमें सॉफ्टवेयर एन्हांसमेंट और सुधार शामिल हैं।
“वैश्विक स्तर पर, हमने सेल्फ-ड्राइविंग वाहनों, ऑटोमेशन, इन-कार एंटरटेनमेंट सिस्टम और टेलीमैटिक्स आदि पर भी बड़ा ध्यान दिया है। हमने उपभोक्ता उत्पादों पर ध्यान केंद्रित किया है, लेकिन अब हम उस नवाचार को अपनाएंगे और इसे उद्यम में स्थानांतरित करेंगे।"
मीठी जगह मारना
नवीनतम स्मार्टफोन पेशकश पर टिप्पणी करते हुए - नोवा श्रृंखला - मोहम्मद विख्यात हुआवेई ने अपने पी सीरीज के स्मार्टफोन को अपने फोटोग्राफी फ्लैगशिप के रूप में स्थापित किया है।
नोवा श्रृंखला के लिए, कंपनी इसे अपने दम पर एक खंड के रूप में बना रही है; ठीक वैसे ही जैसे पी सीरीज़ और मेट सीरीज़ के लिए है। "इसका कारण यह है कि ... घर से काम करने वाले और खेलने वाले लोगों की मांग ने उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की मांग को बढ़ा दिया है। उसी समय, मूल्य निर्धारण बहुत महत्वपूर्ण है।
"नोवा को जीवन शैली की पेशकश के रूप में स्थापित किया जा रहा है। इसका मतलब यह नहीं है कि अन्य आपकी जीवन शैली के पूरक नहीं हैं, लेकिन यह सिर्फ एक संचार उपकरण से अधिक है और इसे फैशन, मनोरंजन और मूल्य निर्धारण के लिए विस्तारित किया गया है।
"आर्थिक मूल्य निर्धारण के कारण हम खुद को पाते हैं, हर कोई वहां सबसे अच्छा होना पसंद करेगा लेकिन हर कोई उतना भुगतान नहीं करना चाहेगा जितना आप अन्य उपकरणों के लिए करेंगे। साथ ही, एक व्यवसाय के रूप में, आप हर फ्लैगशिप नहीं ले सकते हैं और कीमतों में कटौती कर सकते हैं, यह आर्थिक रूप से व्यवहार्य नहीं है।
"आप जो कर सकते हैं वह प्रमुख अनुभव, कार्यात्मकताओं और प्रौद्योगिकियों के कुछ पहलुओं को नोवा श्रृंखला में ला सकता है।"
वियरेबल्स के नजरिए से, Huawei के पास अभी देश में नंबर एक ब्रांड जागरूकता है। इसके अतिरिक्त, यह मोहम्मद के अनुसार, बाजार हिस्सेदारी के मामले में शीर्ष दो में है।
"बहुत कम समय में...यह अद्भुत है। हमने ou . के माध्यम से क्या पाया हैअनुसंधान यह है कि इसके लिए कुछ ड्राइवर हैं - एक यह है कि हुआवेई के पास बेहतरीन उत्पाद हैं - हम विभिन्न मूल्य बैंडों में बाजार में अधिक उत्पाद ला रहे हैं।
इसके अलावा, लॉकडाउन के दौरान मांग में काफी वृद्धि हुई, उन्होंने कहा। “लोग घर पर होने के कारण, वे जिम नहीं जा पा रहे हैं, और व्यायाम करने में सक्षम होना चाहते हैं, लेकिन उस पर नज़र रखना और उसकी निगरानी भी करना चाहते हैं।
"जब आप अपनी सामान्य जीवन शैली में स्वास्थ्य और फिटनेस के बारे में अधिक जागरूक हो जाते हैं, तो आप पूरक उपकरणों को ऐसा करने में मदद करना चाहते हैं। जब ऐसा होता है, तो मांग चरम पर होती है, लेकिन एक और मांग भी होती है जहां मूल्य निर्धारण सही होना चाहिए - उपकरणों को किफायती होना चाहिए।
"हुआवेई वॉच फिट, जीटी 2 ई और बैंड 6 जैसे उपकरणों की शुरूआत - इन सभी ने मांग में वृद्धि में योगदान दिया है क्योंकि वे उस मीठे स्थान पर आए थे जिसकी उपभोक्ता मांग कर रहे थे।