God of War Ragnarok Full Story In Detail And Gameplay
हालांकि क्रैटोस की कहानी युद्ध के व्यापक देवता में उनके परिवार में दुखद नुकसान पर बनी है, युद्ध 2018 के देवता ने स्पार्टन योद्धा को एक नई पारिवारिक चुनौती दी - फेय, एट्रेस की मृत्यु के बाद अपने बेटे एट्रेस की देखभाल करना। मां। इसके बाद क्रेटोस की एक गहरी व्यक्तिगत कहानी थी कि माता-पिता कैसे बनें, वह जिम्मेदारी क्या है, और उसके वर्तमान परिवार के बारे में कुछ चौंकाने वाली सच्चाई। रग्नारोक 2018 के तुरंत बाद नहीं उठाता है, जैसा कि गेमप्ले के ट्रेलर में दिखाया गया है, लेकिन वह बीच का समय फिर भी महत्वपूर्ण है और क्रेटोस और एट्रेस की चल रही व्यक्तिगत कहानी के विकास के लिए अभिन्न है, जिसमें पिछले गेम के अंत में कुछ नाटकीय बदलाव देखे गए थे।
नए खुलासे के लिए। रग्नारोक के निदेशक एरिक विलियम्स ने ट्रेलर के बाद एक साक्षात्कार में आईजीएन को बताया, "चूंकि ये पात्र एक यात्रा पर जा रहे हैं, हम चाहते हैं कि वे प्रगति करें, बदलें और असफलताएं हों। यहां तक कि साधारण बात यह है कि अगर हम फिम्बुलविन्टर के दौरान क्या हो रहा है, तो क्या होगा।" प्रकट करना। "क्या आपको लगता है कि क्रेटोस ने बच्चे को कुछ भी नहीं करते हुए लटका दिया है? वे काम में लगा रहे हैं। क्रेटोस का बहुत ही सरल सबक यह है कि स्पार्टन्स कभी भी उनकी पीठ पर नहीं होते हैं। इसे एट्रियस में डिस्टिल्ड किया गया है, लेकिन [क्रेटोस के पास है यह विकास कि भले ही] जिस तरह से उनका पालन-पोषण हुआ, वह सिर्फ क्रूर था, अब ऐसा होने की जरूरत नहीं है। वही सबक सिखाया जा सकता है ... वह बस अपने पुराने तरीकों से चिपके रह सकता है और उसे हरा सकता है लेकिन बच्चा चला जाएगा। क्रेटोस उसे कस कर पकड़ना चाहता है। बच्चा जाना चाहता है, लेकिन क्रेटोस जानता है कि वह कैसा दिखता है।
" युद्ध 2018 के देवता के लिए स्पॉयलर का पालन करें। उनके रिश्ते का यह आगे और पीछे रग्नारोक की कहानी के लिए सर्वोपरि है, खासकर जब एट्रेस की पहचान की बात आती है और क्रेटोस के बारे में ज्ञान की कमी होती है। वे सत्य, जो 2018 की कहानी के अंत की ओर आते हैं, और रहस्योद्घाटन और उसके बाद आने वाले नए प्रश्न, युद्ध के देवता राग्नारोक की कहानी का आधार होंगे। "चीजों में से एक जो वास्तव में मेरे लिए क्लिक किया गया था वह यह विचार था कि हम उसे आखिरी गेम के अंत में इतना बढ़ते हुए देखते हैं, लेकिन कोई भी वास्तव में उसके पास नहीं आता है जब उसे पता चलता है कि बच्चा लोकी है जिसे उसकी पत्नी ने नहीं बताया उसे सच्चाई। इस व्यक्ति के साथ उसने अपने जीवन पर भरोसा किया, उसने अभी भी उसके लिए एक रहस्य रखा, "विलियम्स ने उस क्षेत्र के बारे में बताया जिसे वह रग्नारोक में तलाशना चाहता था। "अब वह उससे यह नहीं पूछ सकता है, वह उससे यह नहीं पूछ सकता है कि उसे इतना गहरा क्यों पकड़ना है।
उसके पास ये अन्य आघात हैं, और अब उसके पास है। यह बहुत मानसिक है, उस लड़के के लिए जो मारना चाहता है समस्याएं, उनके लिए हल करने के लिए ये कठिन समस्याएं हैं," उन्होंने जारी रखा। "उनके पास भी सवाल हैं। वह किससे पूछने वाले हैं? जैसा कि आप ट्रेलर से देख सकते हैं, हमने इसे बनाया है। प्रशंसकों के पास बहुत सारे प्रश्न हैं। हमने बहुत लंबे समय तक कुछ भी नहीं दिखाया है। हम चाहते हैं उन्हें बहुत सारे उत्तर दें, लेकिन फिर हम एक ही समय में बहुत सारे नए प्रश्न प्रस्तुत करना चाहते थे।" सवालों, जवाबों और उन दोनों की सच्चाई के बीच यह संबंध दुनिया की खोज में विलियम्स की रुचि के लिए कुछ महत्वपूर्ण है। यह एक जिज्ञासा है जो जिज्ञासु होने में विश्वास से उत्पन्न होती है, और जिज्ञासु पात्रों के साथ जुड़ना कितना आकर्षक हो सकता है। "मुझे ऐसे लोग पसंद हैं जो बहुत उत्सुक हैं, और मैं चाहता था कि हमारे पात्र जिज्ञासु हों और जो जिज्ञासा उनके पास है उसे जारी रखें। उत्तर मेरे लिए उबाऊ हैं क्योंकि वे सीमित और पूर्ण हैं।
प्रश्न अद्भुत हैं क्योंकि ... वे खुलते हैं एक अच्छे उत्तर से एक नए प्रश्न का जन्म होना चाहिए।" वास्तव में, वह जिज्ञासा एक ऐसी चीज है जो एक खिलाड़ी को दुनिया में युद्ध के देवता के रूप में काल्पनिक रूप से जमीन पर उतार सकती है। यह अधिक संबंधित, छोटे क्षणों के संतुलन की आवश्यकता पैदा करता है जो खिलाड़ियों या दर्शकों के लिए इस दुनिया की परवाह करने के लिए खरीदारी करते हैं। उन लोगों का संतुलन खोजना, और कैसे प्रश्न, इन रिश्तों में विश्वास के विचार, और अधिक पौराणिक आंकड़ों से भरी दुनिया से संबंधित हैं, कुछ ऐसा है जो टीम में विलियम्स वास्तव में अगली कड़ी की कहानी में तलाशना चाहते हैं, और महसूस करते हैं 2018 की कहानी के लिए सच है . "जब आप चरित्र मानस और मानसिक स्थिति में आ सकते हैं, तो यह एक अच्छी जगह है।
यह लोगों को आकर्षित करता है क्योंकि यह परिचित है लेकिन इस पृष्ठभूमि में सेट है जो बहुत ही काल्पनिक है," विलियम्स ने कहा, यह देखते हुए कि उन्होंने उनकी कुछ आलोचनाएं देखीं PlayStation शोकेस डेवलपर साक्षात्कार के बाद वर्णित युद्ध के देवता के लिए "स्लाइस-ऑफ-लाइफ मोमेंट्स" जोड़ने में विश्वास। लेकिन, गॉड ऑफ़ वॉर 2018 की शुरुआत, एक शांत, पिता-पुत्र की शिकार यात्रा जैसे क्षणों की ओर इशारा करते हुए, विलियम्स का मानना है कि इस प्रकार के क्षण क्रेटोस और एट्रेस की कहानी के ताने-बाने का हिस्सा हैं, और यह 2018 के निर्देशक कोरी द्वारा साझा किया गया एक विचार है। बरलॉग। "खेल में सबसे अच्छे क्षण, फिल्मों में सबसे अच्छे क्षण सांसारिक आनंद हैं," बरलोग ने कहा। "सौंदर्य और सच्चाई के वास्तविक क्षण ... यह इतना सामान्य और कुछ ऐसा है जिससे मैं संबंधित हो सकता हूं। और फिर पास में एक विशाल ट्रोल या एक ड्रैगन है।
"यह इन चीजों को मैश करता है और आपको यह प्रारंभिक एहसास देता है, 'मैं इससे जुड़ सकते हैं। यह बहुत संबंधित है।' और फिर आप इस शानदार दुनिया में हैं। [ये पल] आपको बेवकूफ बनाते हैं, कंबल को अपने गले में डाल लें। औरआप अचानक एक महानायक हैं," बारलोग ने इन शांत क्षणों की शक्ति का वर्णन करते हुए कहा। चाहे वह क्रेटोस और एट्रेस की कहानी के माध्यम से हो, या मिमिर, ब्रोक और सिंदरी जैसे वापसी करने वाले पात्र हों, या थोर, ओडिन, और जैसे नवागंतुक हों। अधिक, विलियम्स को उम्मीद है कि खिलाड़ी अपने परिप्रेक्ष्य और रग्नारोक में बताई जा रही बड़ी दुनिया और कहानी में पाएंगे।
दिलचस्प बात यह है कि पात्रों का समूह विशेष रूप से परिवार के विषयों और उन बंधनों को प्रदान करता है जो युद्ध 2018 के देवता में स्थापित किए गए थे। हालांकि विलियम्स ने विस्तार से नहीं बताया, जब उनसे पूछा गया कि क्या थोर और फ्रेया क्रेटोस के लिए दो विरोधी ताकतें हैं, जिनका दृष्टिकोण क्रेटोस के प्रति क्रोध और उनके परिवारों में उनके हस्तक्षेप से बहुत अधिक है, विलियम्स ने बस कहा "यह एक बहुत ही चतुर है ट्रेलर से टेकअवे।" लेकिन महान पौराणिक उद्देश्य के ये परिवार रग्नारोक में कैसे जुड़ेंगे, यह अभी भी एक रहस्य है, और शायद एक सवाल का जवाब दिया जा सकता है जब अगली कड़ी 2022 में PS4 और PS5 पर आती है।


